Download Apps From

Follow on Google News

Follow us on

UAE के राष्ट्रपति ने शेख मसूर बिन जायेद अल नह्यान को उपराष्ट्रपति नियुक्त किया

अबू धाबी विकास फंड के अध्यक्ष के रूप में सेवा की है और अबू धाबी सुप्रीम पेट्रोलियम परिषद के सदस्य के रूप में भी काम किया है।

राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जयेद अल नह्यान ने अपने भाई शेख मंसूर बिन जयेद अल नह्यान को देश के उपराष्ट्रपति के रूप में नियुक्त किया है। इस नियुक्ति को यूएई फेडरल सुप्रीम कॉर्ट ने समर्थन दिया है। वर्तमान उपराष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम अपने पद पर जारी रहेंगे।

इसके अलावा, शेख मोहम्मद, जो अबू धाबी के शासक भी हैं, ने शेख ताहनून बिन जयेद और शेख हज्जा बिन जयेद को अबू धाबी के उपशासक नियुक्त किया है।

यूएई फेडरल सुप्रीम काउंसिल ने यूएई के उप राष्ट्रपति और प्रेसिडेंशियल कोर्ट के मंत्री शेख मंसूर बिन जयद अल नहयान की नियुक्ति को मंजूरी दी है, जो वर्तमान में यूएई के उप प्रधानमंत्री हैं। यह नियुक्ति मौजूदा उप राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम के अतिरिक्त होगी, जो प्रधानमंत्री और दुबई के शासक भी हैं।

इसके अलावा, शेख मोहम्मद, जो अबू धाबी के शासक भी हैं, ने शेख ताहनून बिन जयद और शेख हज्जा बिन जयद को अबू धाबी के उप शासक के रूप में नियुक्त किया है।

शेख मनसूर यूएई के राजनीतिक स्कीन में लगभग दो दशक से एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं, जो 2004 में राष्ट्रपति के कार्यालय के मंत्री के नियुक्ति से शुरू हुए थे। उन्होंने राष्ट्रपति के कार्यालय और मंत्रालय की निगरानी करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, और विभिन्न सरकारी संस्थानों जैसे मंत्रियों के विकास परिषद और अमीरात निवेश प्राधिकरण के अध्यक्ष के पद पर भी रहे हैं।

  • और भी देखे ...